वैलेंटाइन डे सप्ताह लिस्ट हिंदी में - Valentines day week list in hindi

 वैलेंटाइन डे कब है , रोज डे कब है, प्रोपोज़ डे कब है. चॉकलेट डे कब है ,हुग डे कब है ,प्रॉमिस डे किस दिन आता है , टेडी डे कब मनाया जाता है इन सब बातों की ओरिजिनल और लेटेस्ट जानकारी आपको हमारी वेबसाइट में मिलेगी .वैलेंटाइन्स के दिनों में क्या करना चाइये और क्या नहीं करना चाहिए , किस तरह  से मनाया जाता है वैलेंटाइन्स डे के pure सप्ताह  के दिनों में कौन  कौन  से दिन  आते  है .ये सब जानकारी आपको सिर्फ webshayari .इन से मिलेगी 


Valentines Week list in hindi  

 7 Feb to 14 February Special Days

Rose Day 2021: February 7. th

Propose Day 2021: February 8. th

Chocolate Day 2021: February 9. th

Teddy Day 2021: February 10. th

Promise day 2021: February 11. th

Hug day 2021: February 12. th

Kiss day 2021: February 13. th

Valentine's day 2021: February 14. th

valentines week list in hindi


वैलेंटाइन्स वीक में क्या न करें 

  • वैलेंटाइन्स वीक की शुरुआत पश्चिम के एक संत ने की थी .
  • इसका असली मकसद लोगो में आपसी मन मुताब  को खत्म करना है .
  • दिलों से नफरत और क्रोध को  मिटा कर प्यार मित्रता की  भावना को जागृत है .
  • इस लिए इस दिन आप किसी का दिल न दुखाएं .
  • अपने दिल में लेश मात्र भी क्रोध न आने दें .
  • लड़ाई झगड़ा  और बहस करने से बचें .
  • इन नियमो का पालन कर के आप अपने नए और पुराने रिश्तों में मधुरता ला सकते हैं .

वेलेंटाइन वीक डेज़ लिस्ट 2021

rose day  :- गुलाब दिवस के दिन आप अपने सबसे प्यारे दोस्त को गुलाब दे सकते है , प्रेम का इज़हार करना हो या रूठे हुए दोस्त को मनाना हो दिल लाल गुलाब बिना कहे सब कुछ कह जाता है .लाल पीला और गुलाबी गालब आपकी भावनाओ को एक्सप्रेस करता है .आपकी गर्लफ्रेंड, पत्नी को इम्प्रेस करना कहते है तो इस दिन गुलाब उनके नाज़ुक हाथों इ दे कर देखें .


propose day :- इस दिन आप अपने क्रश से संअपने प्यार का इज़हार  कर सकते हैं और उन्हें बता सकते हैं कि आपके दिल में उनके लिए कितना प्यार भरा है . आप अपने प्यारे  को प्रोपोज़ करें  यह वैलेंटाइन्स वीक का  दूसरा दिन है।। यदि आप शादी का प्रस्ताव रखना चाहते हैं तो यह महत्वपूर्ण है। प्रपोज डे इमेज के लिए हमारी वेबसाइट को सर्च करें .


chocolate day :-- चॉकलेट तो कभी भी खाया जा सकता है लेकिन  इस दिन आप अपने प्रियजनों को और  ब्यूटीफुल   दोस्तों को 100  रूपये वाला चॉकलेट देकर इम्प्रेस  सकते हैं। और अपने लवर  या वाइफ  को बॉयफ्रैंड्स  या पति को आप निश्चित रूप से लवली  दिल के आकार के चॉकलेट और उपहार दे सकते हैं। हैप्पी चॉकलेट डे इमेज के लिए लिंक पर क्लिक करें .


teddy day - अगर आपकी गरिएलफ़्रेंड की उम्र 15  से 18  के बीच है तो उनके लिए  टेडी  सबसे प्यारा उपहार है . जब भी उनको आपकी याद आएगी तब आपके द्वारा दिए गए टेडी को सीने से लगा कर चिपक जाएँगी . और अपनी भावनाओ को टेडी के साथ शेयर करेंगी.  प्यारा टेडी बियर फोटो यहाँ से डाउनलोड करें 


promise day :-इस दिन आप अपने लवर के साथ वादा कर सकते है की आप उनका साथ सारी उम्र निभाएंगे .ऐसा प्रॉमिस  करना अच्छा है   इसलिए इस वादे को रोज़ निभाया  करें लेकिन अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए एक दूर की भावनाओं और विचारो को अहमियत दें .


Hug Day :- इस पर आप अपने प्यारे दोस्तों को  गले लगाकर खुशियों को शुभकामनाये व्यक्त  करें .इस दिन हुग करे के आप  किसी अपने या पराये के दिन को खुशनुमा  कर सकते  है। ऐसा करना  उत्साहित  और आकर्षक लगता  है और दूसरों को खुश करता है। हग प्यार और स्नेभावनाओ  व्यक्त करने का एक महत्वपूर्ण एहसास है.

Kiss day :-  वैलेंटाइन वीक की दिन की सूची में यह 6th day है। इस दिन आप कई तरीकों से  प्रेम का इजहार कर सकते हैं . kiss डे शायरी स्टेटस और images वाल्ल्पपेर्स के लिए यहाँ क्लिक करें और हमारी वेबसाइट को सर्च  करें .

 Valentines day :- इस पूरे दिन को अपने प्रियजन के साथ बिताएं ताकि उन्हें ऐसा लगे की उनकी फ़िक्र करने वाला इस दुनिया में कोई एक है  जो उनके पास है . अगर आप उनसे दूर है तो उन्हें प्यार भरे  मैसेज इमेज और शुभकामनाएं भेज सकते है. 



फाइनल वर्ड्स :- वैलेंटाइन्स वीक हमें  ये सन्देश देता है की हमें अपने आप पड़ोस के लोगों से अच्छा व्यवहार करना चाहिए .इस सिर्फ प्रेम और लव के साथ जोड़ कर नहीं देखना चाहिए . अपने रिश्तेदारों मित्रों और दोस्तों के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार करना  ईश्वर से  आशीर्वाद और प्यार को प्राप्त करने का सबसे आसान तरीका है.

Post a Comment

Previous Post Next Post